होम   /  हमारे बारे में  /  ग्लेज़ के बारे में

ग्लेज़ के बारे में :-

shadow

मुक्त उद्यम और एकजुटता में सफलता को बढ़ावा देने के द्वारा व्यवसाय से जुड़े लोगों की जिंदगी को समृद्ध करने के साथ ही उपभोक्ताओं की खुशहाली का विस्तार करने के एक समान लक्ष्य के साथ दो दूरदर्शी उद्यमियों श्री संजीव छिब्बर और श्री चेतन हांडा द्वारा सन 2003 में ग्लेज ट्रेडिंग की स्थापना की गई थी।

संक्षेप में, ग्लेज निगम का मूल सिद्धांत है, आउटसोर्सिंग के द्वारा उच्च गुणवत्ता वाले विशेष रूप से तैयार कराए गए एफएमसीजी उत्पादों को हासिल करना और उन्हें किफायती दर पर उपभोक्ताओं को पेश करते हुए व्यवसाय के फायदे को वितरण और विपणन में लगे हुए अपने चैनल पार्टनर्स के साथ बांटना। दूसरे शब्दों में, एक ऐसे व्यवसाय का निर्माण करना, जिसके द्वारा अर्जित किए गए धन को प्रतिभागियों के बीच समृद्धि लाने के लिए साझा किया जा सकता है।

संस्थापकों की स्पष्ट दृष्टि, जुनून, सकारात्मक दृष्टिकोण और व्यावहारिकता तथा उनके नेतृत्व में काम करने वाली प्रबंधकीय कर्मियों की कोर टीम ने कंपनी को बहुत तेजी बढ़ने में मदद की है। आज देश में एक लाख से ज्यादा ऐसे स्वतंत्र वितरक हैं, जो राष्ट्रव्यापी रूप से ग्लेज बिजनेस मॉडल के तहत उनके देखे गए सपनों को साकार करने की दिशा में काम कर रहे हैं। ये वितरक अच्छी तरह से तैयार अखिल भारतीय फ्रैंचाइजी नेटवर्क द्वारा समर्थित हैं। कंपनी का यह कुशल और व्यापक स्वतंत्र नेटवर्क देश के प्रत्येक उपभोक्ता तक, भले ही वे अति दुर्गम अथवा दूरस्थ स्थानों पर रहते हों, उत्पादों की पहुंच को सुनिश्चित करता है।

पिछले दस सालों में ग्लेज ट्रेडिंग ने महत्त्वपूर्ण विशेषज्ञता हासिल की है। विनम्र मूल्यों और जीवन की आकांक्षाओं-आशा, पुरस्कार, स्वामित्व, एकजुटता और विजय की वृत्ति पर स्थापित ग्लेज हर साधारण व्यक्ति को असाधारण परिणाम प्राप्त करने के लिए बहुतायत में अनुकूल अवसर पेश करता है। परिवर्तन की यह प्रक्रिया सघन व्यवसाय प्रशिक्षण और आत्मशक्तिकरण की पहल द्वारा समर्थित और निर्देशित है, जो वितरकों के भविष्य को आकार देकर उन्हें उनके लक्ष्य तक पहुंचाती है।

डाइरेक्ट सेलिंग में गुणवत्ता युक्त उत्पादों को प्रत्यक्ष रूप से उपभोक्ताओं को उनके दरवाजे पर विवरण और प्रदर्शन के बाद बेचा जाता है। इस व्यवसाय में पारंपरिक खुदरा बिक्री प्रारूप का सहारा लिए बिना लायल्टी और रिवार्ड कार्यक्रम के माध्यम से अपने उपभोक्ताओं के साथ एक दीर्घकालीन रिश्ता बनाया जाता है।